Mobile Modes and Black Screen Settings को कैसे इस्तेमाल करें

हर समय सभी का मोड एक जैसा नहीं रहता है। लेकिन मोबाइल यूज़ करने के समय कुछ चीज है अपना मोड को और भी ज्यादा खराब कर सकते हैं। उस समय आप अपने फोन का मूड को चेंज करके आपका जो मूड है उसमें लगा सकते हो। जिससे आपको कोई डिस्टर्ब नहीं कर सकते। 
तो हम आपको इस आर्टिकल में सिर्फ 2 वोट के बारे में बात करेंगे। जो आपके मूड को खराब होने से बचाएगा।

मोड का इस्तेमाल कब किया जाता है?



जब भी आप अपने फोन को इस्तेमाल करते हैं तो आप किसी ना किसी काम में बिजी भी रहते हैं। उस समय आपका ध्यान किसी एक काम में रहता है। अगर कोई आपको उस समय मोबाइल के जरिए डिस्टर्ब करते हैं तो अब परेशान हो जाते हैं। 
लेकिन आपको इस तरह का कुछ करने की जरूरत ही नहीं पड़ता है जबकि आपके फोन में ही कुछ ऐसा मोड का सेटिंग है जो आप समय के ऊपर निर्भर करके लगा सकते हो।  उसी के लिए है पर तीन तरह का मोड का सेटिंग सीखने को मिलता है - स्टैंडर्ड मोड, फोकस मोड, और ड्राइविंग मोड।

स्टैंडर्ड मोड:

सब आपका फोन में कोई प्रॉब्लम नहीं है या कोई आपको डिस्टर्ब नहीं कर रहा है फोन के जरिए। उस वक्त आप स्टैंडर्ड मोड में लगा रखते हैं। जिससे आपका मूड का कोई फर्क नहीं पड़ता मोबाइल के जरिए। जनरली स्टैंडर्ड मूड में है आपका मोबाइल हमेशा रहते हैं। 

फोकास मोट: 

जब आप किसी भी काम में बिजी रहते हैं या कोई एक काम कर रहे हैं। और आपका फोन बार-बार डिस्टर्ब दे रहे फोन के जरिए या कुछ भी। उस टाइम ब्लॉक क्या करते हैं कि अपना फोन को ही फ्लाइट मोड में लगा देते हैं। जबकि आपको इस तरह का काम करने का जरूरत ही नहीं है।

उस समय आप अपना फोन का मूड चेंज करके स्टैंडर्ड मोड से फोकस मोड में लगा सकते हो। और फोकस मोड का इस्तेमाल इसी टाइम किया जाता है। 

ड्राइविंग मोड: 

अक्षर ड्राइविंग मोड का इस्तेमाल उसी समय किया जाता है जब आप किसी एक गारी चलाया रहते हो। उस समय आपको कोई कॉल या मैसेज नहीं कर सकता है इसके वजह से इस मोड को यूज किया जाता है। लोगों को गाड़ी चलाने के बाद अपने फोन को मोड ड्राइविंग मोड में लगाना चाहिए। 

एंड्राइड मोबाइल के ब्लैक स्क्रीन मोड: 

इस मोड को यूज करने से आपका फोन में जब भी आप कोई काम कर रहे हो और आपके पास कोई आ जाते हैं और आप अपने फोन का जो टेक्स्ट डिस्प्ले में जो चल रहा है उसको दिखाना नहीं चाहते हैं। आप उसी वक्त आपका स्क्रीन के ऊपर एक काला पर्दा लगा सकते हो ब्लैक स्क्रीन मोड के जरिए। इससे आपके फोन के ऊपर कयी दिक्कत नहीं आएगा।


इसको इस्तेमाल करने से आपका जो टेक्स्ट डिस्प्ले में चल रहा होता है या जो भी चल रहा होता है वह देखने का लाइक नहीं रहता है। वहां पर एक स्वाइप अप का ऑप्शन रहता है, उसको ऊपर किसने से यह ऑफ हो जाता है। 
 यही था आज का आर्टिकल और इसमें अगर आपको कुछ समझ में नहीं आए तो कॉमेंट करें हम जल्दी ही इसका सलूशन निकल कर दे देंगे।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ