Mobile के स्क्रीन Lock Bypass कैसे करें। पूरी बातें

 हेलो दोस्तों, आज के इस आर्टिकल में हम आपसे बात करेंगे कि आपका मोबाइल मैं कभी ऐसा भी होते हैं कि आपका फोन में तभी एक स्क्रीन लॉक को सेट कर लेते हो और उसके बाद आपका जो पासवर्ड रहते हैं वह भूल जाते हो।

उस समय आप अपना फोन का लॉक नहीं खोल पाते हो तो आप मानसिक और से बहुत ही परेशान रहते हो। और आपका फोन का लॉक जैसे कि उसे ही रहते हैं।

तो हम उसके इस आर्टिकल में बात करेंगे कि आप कैसे अपना फोन का लॉक बाईपास कर सकते हो और आपका परेशानी से बाहर निकल सकते हो। 

जब भी किसी भी मोबाइल लॉक हो जाते हैं तो उसका बाईपास करने का जनरली 3 तरीके का होता है। जहां पर आप खुद कर सकते हो और दूसरी तरफ अपना फोन को कस्टमर सर्विस सेंटर में ले जाना पड़ता है। 

मोबाइल लॉक को बाईपास क्यों करना पड़ता है

मोबाइल को लॉक करने लगभग हर कोई चाहते हैं और करते भी है। कभी कबार आपके बच्चे या घर के कोई और लोग अपने मोबाइल का लॉक कर लेते हैं और को उसके पासवर्ड का पता नहीं रहता। इस दौरान आपका मोबाइल यूज करने का कोई मौका नहीं रहता है।
उस वक्त आप का लॉक को बायपास करना बहुत ही जरूरी हो जाते हैं। बाईपास का मतलब होता है कि उस लोग को हटाना या तोड़ना। ताकि आप अपने फोन को चला सकते हैं।
अगर अब बाईपास ना करो तो उस लाक ऐसे का ऐसा ही रहते हैं। 

मोबाइल लॉक बायपास करने के आसन कुछ तरीका

अगर आप चाहते हैं कि आपका फोन लॉक हो गया और उसको बाईपास करना। तो यह बात हर किसी फोन के लिए एक जैसा नहीं रहता। 

तो इसीलिए हम कुछ अलग अलग तरीके इस आर्टिकल में देंगे। जिसको अपना के आप अपना मोबाइल का लॉक को खोल सकते हो। लेकिन यह सारे ट्रिक्स हर किसी मोबाइल में काम नहीं करते हैं। 
तो पहले आप हर एक ट्रिक्स को इस्तेमाल करो और अगर काम ना करे तो दूसरे ट्रिक्स को इस्तेमाल करो। 

१. मोबाइल रेस्टोर करके: 

अगर आपका फोन लॉक हो गया तो आप अपने फोन को लॉक खोल सकते हो अपने मोबाइल को रिस्टोर करके। जिसे अपना फोन का अरे डाटा गायब हो जाएगा और अपना फोन का लॉक खुल जाएगा। इसे करने के लिए आप पहले अपना फोन को स्विच ऑफ कर दो और उसके बाद वॉल्यूम बटन दोनों और पावर बटन को एक साथ कुछ समय के लिए प्रेस करते रहो। 


उसके बाद आपका फोन रिकवरी मोड में चला जाएगा और आपके पास कुछ नए ऑप्शंस देखने को मिलेगा। उसके बाद आप बोलिए में बटन प्रेस करके नीचे या ऊपर कर सकते हो। आप डाटा रिसेट या रिस्टोर पर क्लिक करो। वॉल्यूम बटन से ऊपर या नीचे ला सकते हो। और पावर बटन से उस पर क्लिक कर सकते हो। 

जब रेष्टर पर क्लिक करोगे तो आप कंफर्म कर लो और अपना फोन पर सारे डेटा उठ जाएगा और अपना फोन का लॉक अनलॉक हो जाएंगे। 

२. सिस्टम सॉफ्टवेयर अपडेट करके: 

आप अपना मोबाइल का सिस्टम सॉफ्टवेयर अपडेट करके अपना मोबाइल का लॉक खोल सकते हो। इसके लिए आपको पहले की तरह ही आपका मोबाइल को स्विच ऑफ कर लेना है। स्विच ऑफ होने के बाद वॉल्यूम बटन दोनों और पावर बटन को एक साथ प्रेस करके रखो। उसके बाद फिर से रिकवर मोड में आ जाएगा रिकवर मत ना आने के बाद आपको देखने को मिलेगा सॉफ्टवेयर अपडेट वाला ऑप्शन। 

सिस्टम अपडेट ऑल ऑप्शन पर क्लिक करके आपको दो ऑप्शन मिलेगा लोकेल डाटा और ऑनलाइन अपडेट करने का। आप ऑनलाइन अपडेट वाले ऑप्शन पर क्लिक करो। आपके फोन का सिस्टम अपडेट होना चालू हो जाएगा। सिस्टम अपडेट होने के बाद आपका फोन पहले जैसा ही चलने लगेगा और लॉक खुल जाएगा।

३. गूगल अकाउंट से:

 अगर आपका मोबाइल स्क्रीन लॉक हो गया और आपका पासवर्ड याद नहीं है या पासवर्ड काम नहीं कर रहा है। के आप अपना फोन की सारे डेटा को गूगल अकाउंट के जरिए वाइफ कर सकते हो यानी कि डिलीट कर सकते हो। 
इसे करने के लिए आप अपना दूसरा मोबाइल है किसी और का मोबाइल में अपना गूगल अकाउंट को लॉगिन कर लो। उसके बाद वेयर इज़ माय फ़ोन इस तरह का सॉफ्टवेयर के जरिए अपने फोन का सारे डाटा को क्लियर कर दो। डाटा क्लियर होते ही आपका फोन का लॉक अनलॉक हो जाएगा।

४. कस्टमर सर्विस सेंटर जाकर: 

जब आपके फोन का सिस्टम लॉक अनलॉक करने के लिए ऊपर दिया गया है ट्रिक्स काम नहीं करेगा। अब आप अपने फोन का लॉक को अनलॉक करने के लिए कस्टमर सर्विस में जाना पड़ेगा। 
अगर आपके फोन का वारंटी कार्ड है तो आप कस्टमर सर्विस सेंटर को कोई पैसा देने का जरूरत नहीं पड़ेगा। अपने फोन का लॉक 10 से 15 मिनट के अंदर ही अनलॉक करके दे देगा।
इसी तरह आपके किसी भी मोबाइल लॉक हो तो अनलॉक कर सकते हो और अपना फोन लॉक होने के वजह से कोई मेंटल यानी कि मानसिक समस्या में रुकने की जरूरत नहीं है। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ