Oppo Mobile के App Lock और kid space का इस्तेमाल कैसे करें

 हेलो दोस्तों आज की इस आर्टिकल में हम लोग जरूरी बात इस आर्टिकल में करेंगे। मोबाइल के ऐप लॉक और किडस्पेस को कैसे इस्तेमाल किया जाए और उनसे जुड़े हैं सारे बातें इस आर्टिकल में हम करेंगे। पूरे बात जानने के लिए ईस आर्टिकल को पढ़िए। 

App Lock क्यों यूज़ किया जाता हैं

अगर आप कोई एक एप्लीकेशन एंड्राइड मोबाइल में चला रहे हो तो उसके अंदर बहुत सारा जरूरी डेटा होगा जिनको आप और किसी को दिखाना या देना नहीं चाहते। उस चीज को रोकने के लिए यानी कि किसी को इसका हाथ ना आने के लिए ऐप लॉक को यूज किया जाता है। 


आज के जमाने में लगभग हर कोई है App Lock का इस्तेमाल करते हैं। इसलिए अगर आप भी चाहते हो कि आपका इंफॉर्मेशन किसी और के पास चले ना जाए और कोई इसको देख ना पाए इसके लिए ऐप लॉक करना। तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करो और आपका फोन का जो जो अब आप चाहते हो उसको लॉक कर सकते हो। 


App Lock कैसे किया जाए

अगर आप एक एंड्राइड फोन यूजर है और आप भी चाहते हैं कि अपने फोन का कुछ एप्लीकेशन को क करना और उससे सिर्फ आप ही यूज़ करना। या यह कह सकता हूं कि जिसके साथ आप अपने पासवर्ड को शेयर किया से वही इस एप्लीकेशंस को चला सकते हैं अपने फोन में। 


अपने फोन में ऐप लॉक करने के लिए आप पहले अपना फोन का सेटिंग्स पर जाओ और सेटिंग्स पर जाने के बाद आपको देखने को मिलेगा फिंगरप्रिंट एंड फेस लॉक का एक सेटिंग उस पर क्लिक करो। आप पहले एक्ट पासवर्ड टाइप करके बना लो क्योंकि वह आपको बहुत ज्यादा जरूरत होगा इसलिए उसको याद भी रखना। 

अब आप आप पर फिंगरप्रिंट या फेसबुक पर क्लिक करो और उसको ऐप लॉक के लिए ऑन कर दो। 



ऊपर दिखाया गया फोटो के जैसा ही आपको सेटिंग मिलेगा उस तरह आप उस को ऑन कर दो जहां पर आप एप्लीकेशन को लव करना चाहते हो। 


अगर आप चाहते हो कि आप अपने फेस लोग से भी android app को लॉक करना तो अब इसी तरह सेटिंग पर जाओ और फेसबुक के ऑप्शन पर जाकर वहां पर आपको पूछेगा कि यह फैसला कहा का यूज करने का चाहते हो तो आप उस पर एप्लीकेशन लॉक की ऐप लॉक पर क्लिक करो। ऐसे ऐप लॉक को ऑन कर देने से आपको फेस लॉक से भी एप्लीकेशन लॉक हो जाएगा।

kid space किया है और कैसे इस्तेमाल करें

एंड्राइड मोबाइल में दिए गए अब बहुत सारे सुविधाओं में से एक यह भी सुविधाओं है कि वह बच्चे को एंड्राइड मोबाइल की एडिक्शन से बचाते हैं और उसके लिए एक स्पेस बना रखा है यानी की जगह बना रखा है। और उसी जगह को हम किडस्पेस के नाम से जानते हैं। 

किडस्पेस के जगह पर कुछ एप्लीकेशन को ऐड करना पड़ता है और उस एप्लीकेशन को बच्चे को चलाने के लिए देना है अगर आप चाहते हो कि बच्चे इंटरनेट का कनेक्शन यूज़ ना कर पाए तो उसको वहां से सेटिंग पर जाकर इंटरनेट कनेक्शन नवा ऑप्शंस को बंद कर दो और कितना देर के लिए अच्छे को मोबाइल चलाने को देना चाहते हो उसको भी है पर सेट कर सकते हो। 


किडस्पेस को चलाने का बहुत बड़ा कारण यही है कि वह बच्चे को मोबाइल चलाने का एडिक्शन से बचाते हैं। और उसको मोबाइल का गियान भी इस तरह देते हैं।
आप यहां पर किसी भी ऐप को चलाने के लिए समय का इमिटेशन लगा सकते हो साथ ही साथ आप इस तरह का एप्लीकेशन के दौरान स्क्रीन कितना देर के लिए चलते रहेगा उसके लिए भी समय का लिमिटेशन लगा सकते हो।

यह तो हमारे आशिकी आर्टिकल अगर आपको कुछ समझ में ना आए तो हमें कमेंट करें हम जल्दी से जल्दी आपको इस परेशानी से बाहर निकलने का रास्ता ढूंढ लेंगे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ