Mobile Convenience tools के Settings को कैसे सेट करें

 मोबाइल Convenience टूल एक बहुत ही जबरदस्त और यूज़ करने वाला सेटिंग है। अगर आप इस टूल को यूज ना करो तो आपको एंड्रॉयड के बारे में कुछ पता ही नहीं है। क्योंकि यहां पर मिलेगा आपको इंटरेस्ट का जबरदस्त और बहुत ही जरूरी सेटिंग्स।

तो आइए देखते हैं हम एंड्राइड मोबाइल के Convenience टूल के बारे में।



Convenience पूर्व में क्या-क्या मिलते हैं

अगर आपको कभी भी एंड्राइड मोबाइल चलाने के बाद ऐसा लगता है कि यहां पर इतना ज्यादा किया फिशर है। तो आपको मैं यह बताऊंगा कि आप एक बार  Convenience टोल को यूज़ करो। और उसके बाद अब कभी नहीं बोलोगे कि इस तरह का यूज लोगों में क्यों होते हैं।
चलो पहले हम देख लेते हैं कि एंड्राइड कौनबनियंस टूल में क्या-क्या रहते हैं।
१. नेविगेशन का सेटिंग: 
इस सेटिंग में आप अपने नेविगेशन के बाटन होना, साइड से खींचना, इस तरह का सेटिंग्स आप कर सकते हो। जिससे कि आपका मोबाइल को यूज करते हो आप कुछ नया देखने को मिलेगा। 

२. गैस्टर सेटिंग: 
गैस्टर सेटिंग आपको फोन का एक नया रूप देगा। इसके ऊपर आप क्लिक करते ही बहुत सारे सेटिंग्स देखने को मिल सकता है। जहां पर आपका मोबाइल का स्क्रीन जब ऑफ रहता है उस वक्त भी काम चला सकते हो। इसके लिए आप पहले कौन कौन सा ऑपन चाहते हो उसको ऑन कर लो। 

३. स्क्रीनशॉट का सेटिंग: 
इस सेटिंग में आप अपने मोबाइल में स्क्रीनशॉट कैसे लेना चाहते हो अब और स्क्रीनशॉट से जुड़े हुए हैं बहुत सारे मैं सेटिंग देखने को मिल सकता है। आप और आप अपने हाथ के तीन उंगली का इस्तेमाल करके स्क्रीनशॉट ले सकते हो। तो आप एक बार इस सेटिंग का भी उपयोग करके देखो। 

४. एसएसटीभ बॉल का सेटिंग: 
इस सेटिंग में आप अपने मोबाइल का कैस्टर का काम कैसे करें उसका सेटिंग बना सकते हो और उसका उपयोग अपने मोबाइल फोन में कर सकते हो। 


५. क्विक रिटर्न बबल सेटिंग: 
ईटिंग का उपयोग करके आप अपने फोन में इतना सारा सपोर्टेड ऐप है उसको एड करके उस एप्लीकेशंस का मजा ले सकते हो।

६. स्मार्ट साइबर सिटी: 
इस स्मार्ट साइटबर का सेटिंग अन करके अपने मोबाइल में एक नया साइड बुला सकते हो। जहां पर आप अपने रिसेंट ली यूज किया हुआ एप्लीकेशंस को ऐड करके किसी भी वक्त उसको चालू या बंद कर सकते हैं। यह भी एंड्राइड मोबाइल का एक जबरदस्त सेटिंग है। 

७. स्प्राइट स्क्रीन का सेटिंग:
 स्प्राइट स्क्रीन के मदद से आप एक ही समय में दो एप्लीकेशन चला सकते हो। इस समय आप दोनों एप्लीकेशन को एक ही डिस्प्ले में चालू भी कर सकते हो अगर चाहो तो किसी एक एप्लीकेशन को स्प्लिट स्क्रीन में इस्तेमाल कर सकते हो। 


कुछ मोबाइल में इससे भी ज्यादा सेटिंग आपको देखने को मिल सकता है। जिसका व्यवहार आप अपने फोन में कर सकते हो। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ