Connect Mobile Internet Data को PC कैसे चलाएं

हेलो दोस्तों आज किस आर्टिकल में हम आपसे बात करेंगे कि आप कैसे अपने मोबाइल का इंटरनेट डाटा को कंप्यूटर के इंटरनेट में चला सकते हो। इसके लिए आपको क्या-क्या करना पड़ेगा और क्या क्या तरीका है मोबाइल इंटरनेट कंप्यूटर में चलाने के लिए। पूरे बात जानने के लिए हमारे साथ इस आर्टिकल में पूरे के पूरे पढ़ें।

जब भी आप आजकल के कंप्यूटर ऑन कर लेते हैं तो आपको उसके अंदर स्टोरेज में जो भी रहता है उससे आप खुश नहीं रहते हैं इसके लिए आप चाहते हैं कि आपको इंटरनेट के सारे सुविधाएं कंप्यूटर में लिया जाए।

कंप्यूटर में इंटरनेट चलाने के लिए आपके पास जो फोन है इससे ही आप चलाना चाहते हैं। इसके लिए आपको दूसरे तरह का कोई वाईफाई या इंटरनेट खरीदने की जरूरत नहीं है।

आज किस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आप कैसे आपका इंटरनेट मोबाइल से कंप्यूटर में चलाया जाए और उसके लिए कुछ तरीका आपको इस आर्टिकल में बताएंगे।

मोबाइल से कंप्यूटर में इंटरनेट चलाने के लिए क्या-क्या चाहिए इसके ऊपर लगभग बहुत सारे आपको कांटेक्ट मिल जाएगा। पहले आपको बताना चाहता हूं कि आप दो तरहे कि सुविधाएं के साथ मोबाइल से इंटरनेट कंप्यूटर में चला सकते हो। पहला है वायर कनेक्शन यानी कि आपको एक केबल की जरूरत होगा और दूसरा एक तरीका है जिसमें आपका कोई भी केवल का जरूरत नहीं है आप वायरलेस कनेक्शन से इंटरनेट चला सकते हो।


वायरलेस इंटरनेट कनेक्शन मोबाइल से कंप्यूटर तक

वायरलेस कनेक्शन इंटरनेट चलाने के लिए आपको पहले यह जानना होगा कि अगर आपके पास एक टेक्स्ट ऑफ है तो आपको एक वाईफाई पोर्ट खरीदना पड़ेगा।

अगर आप लैपटॉप यूज़ कर रहे हो तो आपको यह चीज खरीदने की जरूरत नहीं है। जब भी आप वायरलेस कनेक्शन करना चाहते हो तो आपका उस वाईफाई पोर्ट डेक्सटॉप के साथ लगाना पड़ता है। अगर लैपटॉप है तो जरूरत नहीं है उसके बाद का तरीका एक ही है दोनों के साथ। 

उसके बाद आपका मोबाइल का हॉटस्पॉट ऑन कर लो। अन करने के बाद आप अपने कंप्यूटर में जाइए और वहां पर वाईफाई नाम का एक ऑप्शन देखने को मिल जाएगा नीचे राइट कॉर्नर में। 

वहां पर क्लिक करते ही आपको वाईफाई का लिस्ट आ जाएगा उसमें से आपका जो वाईफाई का नाम यानी की मोबाइल का जो हॉटस्पॉट का नाम है उसका साथ कनेक्ट करना है।


अगर आपके मोबाइल में हॉटस्पॉट में पासवर्ड लगाया गया है तो उस पासवर्ड को वाईफाई कनेक्ट करने के वक्त डाल देना और कनेक्ट कर लेना है।

उसके बाद आप जब भी किसी भी जगह में इंटरनेट चलाना चाहते हो तो उस पर जाओ और उसमें सर्च करके चला सकते हो। 

उदाहरण के दौर से हम बोल रहे हैं कि आप क्रोम ब्राउज़र में कुछ सर्च करना चाहते हो तो आप सर्च कर सकते हो। मतलब आप अभी इंटरनेट यूज करने के सेटिंग कर चुके हो। 



यही था आज का आर्टिकल अगर आपको आर्टिकल में कहीं भी कुछ समझ में ना आए तो आप कमेंट करो और कमेंट करने के बाद हम जल्दी ही आपका सवाल का जवाब देंगे।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां