Personalisation के सेटिंग से अपने फोन को Stylish कैसे बनाएं

 आज का जो आर्टिकल इसमें आप अपने फोन को दूसरे लोगों से अलग दिखने वाला स्टाइलिश कैसे बनाएं इसके ऊपर बताएंगे। अपने फोन का स्टाइलिश बनाने के लिए बहुत सारे तरीका लोग अपनाते है। लेकिन वह लोग एक चीज को मना लेता है और दूसरे को बनाने का मौका नहीं मिलता या बना ही नहीं पाते। तो आपको इसके लिए कोई भी परेशानी की जरूरत नहीं होगा और अपने फोन की सेटिंग में जाकर ही सब कुछ कर सकते हो इस आर्टिकल को देखने के बाद। 

इसीलिए इस आर्टिकल को आप पूरी तरह से पढ़िए और हमने जो बता रहा है वह आप फॉलो करो तो आपका फोन को भी स्टाइलिश कर सकते हो। इससे पहले हम जान लेते हैं कि पर्सनलाइजेशन सेटिंग में क्या क्या मिलता है। 

Personalisation सेटिंग में क्या-क्या मिलते हैं

आपने इस सेटिंग का नाम सुनकर ही पता चल गया होगा कि इसके अंदर क्या-क्या रहने वाला है। पर्सनलाइजेशन से हम अपने फोन को अपनी खुद की तरह सजा सकते हैं या स्टाइलिश बना सकते हैं। 

पर्सनलाइजेशन का सेटिंग आपको अपने फोन में ही मिल जाएगा। इसके लिए आप अपने पहले सेटिंग में जाइए और उसके बाद पर्सनलाइजेशन नाम का एक सेटिंग मिलेगा उस पर जाओ और इस पर क्लिक करके इस सेटिंग के अंदर आ जाओ। 

जब अभी सेटिंग में आ जाओगे तो उसके बाद आपको पहले यह बता देता हूं कि आप हमारे इस एप्स को फॉलो करो। 
और Personalisation में क्या-क्या रहते हैं यह हम नीचे बात कर रहा है। 


१. थीम को पर्सनलाइजेशन करो: इसमें आप अपने मनपसंद के जो भी थीम चाहो तो उस को इंस्टॉल करो और उसका मजा लो। क्योंकि आपका फोन को स्टाइलिश बनाने में आपका थीम बहुत बड़ा मायने रखते हैं। यहां पर आपको अलग अलग तरह का बहुत सारा फिर मिलेगा जो चाहो आप उसको यूज करो।

२. थीम के बाद ऑप्शन आ जाते हैं आपके पास वॉलपेपर चेंज करने का। अब जितना चाहो जैसा चाहो उस तरह का वॉलपेपर आप लगा हुआ जो आपका फोन को स्टाइलिश बनाने में मदद करेगा। यह तो आप अपने खुद का फोटो भी लगा लो।

३. उसके बाद ऑप्शन आ जाते हैं आपको डिस्प्ले को सब समय ऑन करके रखना चाहते हो या नहीं। अगर ऑन करके रखना चाहते हैं तो आपको बहुत सारे वॉलपेपर जैसा ही मिल जाएगा। उसको इस्तेमाल करके आपका फोन कर लुक्स बढ़ा सकते हो।

४. आइकॉन स्टाइल: 

यहां पर आप अपने फोन का जितना सारे एप्लीकेशन है उसको आइकॉन किस तरह का देना चाहते हो उसका सेटिंग बना सकते हो। बताया जाए तो यह बहुत बड़ा मैंने रहते हैं अपना फोन का स्टाइलिश बनाने में। तो आप इसको कस्टमर करो या डिफॉल्ट पर ही रहने दो यह आपके ऊपर डिपेंड करते हैं।


५. लेआउट सेटिंग: 

यहां पर आपको सेटिंग मिलेगा कि आपका फोन में मीनू पर एक लाइन में कितना सारे एप्लीकेशन दिखाना चाहते हो। जहां पर आपको दो तरह का लाइन मिलेगा। पहले रहेगा वाइड एंगल और दूसरा रहेगा ऊपर से लेकर नीचे के लाइन का सेटिंग। अब उसको बढ़ा भी सकते हो या काम भी कर सकते हो।

६. इसके बाद आते हैं फिंगरप्रिंट स्टाइल: अगर आपके फोन में ऑन स्क्रीन या नहीं डिस्प्ले के ऊपर फिंगर है तो आप इस सेटिंग का उपयोग कर सकती हो। अगर फिंगरप्रिंट नीचे है तो इसका उपयोग नहीं कर सकते। 

७. उसके बाद बहुत बड़ा मायने रखता है आपका फोन का टेक्स्ट को इस तरह देखना चाहते हो उसके ऊपर। इसी सेटिंग से जाकर आपका फोन का टेक्स्ट को स्टाइलिश बना सकते हो। अब जिस तरह चाहते हो उसी तरह का टेक्स्ट स्टाइल यहां पर सर्च करके अप्लाई कर सकते हो। 

८. इट्स लाइटिंग: 

इस सेटिंग को उपयोग करने के बाद आपका फोन में जब वह डिस्प्ले ऑफ रहेगा। अगर उस वक्त कोई भी नोटिफिकेशन आये तो आपके फोन की डिस्प्ले में एक इट्स लाइटिंग करते रहेगा। अगर बैटरी बैकअप ज्यादा चाहते हो तो इसको और ना करना ही बेहतर रहेगा। लेकिन स्टाइलिश बनाने में यह आपको बहुत ज्यादा मदद करेगा।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ